अगर आप वीर्य जल्दी निकलने की समस्या से परेशान है तो इनमे से करे कोई उपाए

यदि आप वीर्य (स्पर्म) के जल्दी निकलने की समस्या से परेशान हैं तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नई है । आजकल कल के खान पान, टेंशन, हरैस्मेंट और पोर्न फिल्म देखने से ये समस्या आम बात सी हो रही है । इस समस्या (शीध्रपतन)से बचने के लिए हम आपको कुछ आसान घरेलु उपाए बताने जा रहे है जो की आपको जल्द ही आराम दिलायेगी।

धनियापत्ता – धनियापत्ता जिससे सेलरी नाम से भी जाना जाता है दरअसल अभी तक हम धनियापत्ता को बस खाने का जायका बढ़ने के लिए इस्तमाल करते थे परन्तु ये सेक्सुअल ऊर्जे को बढ़ने में बहुत कारगर है ये आपके बॉडी में सेक्स की इक्षा को बढ़ने में बहुत मदद करती है आप इससे किसी भी तरह खा सकते है सलाद के साथ, खाने के साथ, ब्रेड के साथ ।

तुलसी :
तुलसी का आयुर्वेदा में बहुत ही महत्व है इससे हम बेसिल नाम से भी जानते है ये रक एन्टीबाटिक का भी काम करता है सरीर का इम्यून पावर बढ़ता है। यौन दुर्बलता दूर करने के लिए
• 15 ग्राम तुलसी के बीज
• 30 ग्राम सफेद मुसली
• 60 ग्राम मिश्री
तीनो मिला कर अच्छे से पीसकर चूर्ण बनाएं और कांच की शीशी में भरकर रख दें।
रोज १-१ छोटा चम्मच यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें जल्द ही फ़ायदा मिलेगा ।

लहसुन : लहुसन गरम प्रवर्ति का होता है यहाँ बहुत से बीमारिया ठीक करने के काम आता है आपके बॉडी में सेक्स की इक्षा को बढ़ने में बहुत मदद करता है यौन दुर्बलता दूर करने के लिए 200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिली ग्राम शुद्ध शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए दबा कर रख दें। 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इस्सके सेवन करे । जल्द ही फ़ायदा मिलेगा ।


जायफल : यौन दुर्बलता दूर करने के लिए एक ग्राम जायफल का चूर्ण प्रातः ताजे जल के साथ सेवन करने से कुछ दिनों में ही फ़ायदा मिलेगा ।

दालचीनी : यौन दुर्बलता दूर करने के लिए सुबह-शाम दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण दूध के साथ सेवन करने से वीर्य बढ़ता है और यौन दुर्बलता दूर होती है।

केसर : केसर भी बहुत ही बलवर्धक होता है केसर की कुछ पत्तिया को दूध में उबाल ले और रोज रात में इसका सेवन करे केसर का दूध पिने से शीघ्रपतन जल्द ही दूर हो जाता है।

प्याज : प्याज और अदरक का रस बराबर भाग ले और उसमे शहद मिला कर रोज सुबह शाम ले ।जल्द ही फ़ायदा मिलेगा ।

खजूर : खजूर बहुत ही बलवर्धक होता है यौन दुर्बलता दूर करने के लिए शीतकाल में सुबह दो-तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित खाएं, ऊपर से इलायची- शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीजिए। यह उत्तम यौन शक्तिवर्धक है।

मुलहठी– यौन दुर्बलता दूर करने के लिए
• अश्वगंधा 100 ग्राम,
• मुलहठी 50 ग्राम
• शतावर 200 ग्राम।
इन सभी को मिलाएं और पीसकर चूर्ण बना लें। और साफ कपड़े से छानकर कांच की शीशी में भर लें।
सेवन की विधि- इस चूर्ण को रोज सुबह-शाम आधा चम्म्च मीठे दूध के साथ सेवन करना चाहिए। यह उपाय शीध्रपतन को ठीक करता है।



बेल : बेल की जड़ की छाल को जीरे के साथ पीसकर शुद्ध घी में मिलाकर सुबह-शाम पीने से वीर्य का पतलापन दूर होता है वीर्य गधा होता है ।

अश्वगंधा
50 ग्राम अष्वगंधा
50 ग्राम नागकेसर
२० ग्राम अजवायन
तीनो को मिला लें और इसे पीस लें। अब इसे किसी साफ कपड़े से छानकर कांच की बोतल में रख लें।
सेवन का तरीका- इस चूर्ण को हल्के गर्म दूध में आधी चम्मच मिलाकर सुबह के समय में सेवन करें। इस उपाय को रोज करने से वीर्य जल्दी से नहीं निकलता है।

बबूल का पंचाग
बबूल के पत्ते, छाल, फल, गोंद और फूल सबको बराबर मात्रा में लेकर अच्छे से सुखा लें और फिर इसे पीस लें। अब कपड़े से छानकर इसे किसी शीशी में भरकर रख दें।
सेवन की विधि-
बबूल के बने इस चूर्ण का सेवन सुबह और शाम को पानी के साथ एक-एक चम्मच लें। यह उपाय दो माह तक करें। इस उपाय से वीर्य का जल्दी गिरना बंद हो जाता है।

अजवायन सेवन
आधा चम्मच पिसी हुई अजवायन और एक चम्मच पिसी हुई बारीक मिश्री को मिलाकर सुबह- शाम गुनगुने दूध के साथ सेवन करें। यह नुस्खा भी वीर्य को जल्दी गिरने की समस्या को ठीक करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *